सोनभद्र ब्यूरो प्रमुख 

अमित कुमार की रिपोर्ट 

बिनासोनभद्र। में वाराणसी शक्तिनगर मुख्य मार्ग पर परियोजना द्वारा जाम से छुटकारा ना देने के संबंध में आवेदन पत्र एनसीएल बीना/कृष्णशिला महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंप कर वीस्थापित युवा कल्याण समिति बिना/ कृष्णशीला परियोजना के अंतर्गत वाराणसी शक्तिनगर मुख्य मार्ग पर कोयला लेने हेतु सैकड़ो ट्रक आए दिन किसी न किसी तरह से व्यक्ति दुर्घटना का शिकार हो जाता है जो मानवीय तौर पर बहुत ही दुर्भाग्य की बात है इससे बिना क्षेत्र का नाम भी धूमिल होने के साथ-साथ बीना क्षेत्र से गुजरने वाले लोग क्षात्र - छात्राओं,यात्रियों व मरीजों को भारी जाम का सामना करना पड़ता है यह बहुत ही चिंता का विषय है यह अपील है कि राज्य सड़क परिवहन मार्ग पर कोयला लेने हेतु अपने बारी की प्रतीक्षा में खड़े होने वाले ट्रक,ट्रेलर व बडे़ गाड़ियों के लिए बीना परियोजना के खदान क्षेत्र में खाली बड़े जगह पर पार्किंग बनाकर गाड़ियों को खड़ा करने की व्यवस्था करके होने वाले जाम से छुटकारा दिलाया जा सकता है अन्यथा इस स्थिति में समिति अभी 19 फरवरी 2024 को खदान परिसर के मुख्य द्वार के बगल में शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया है अगर जाम से छुटकारा नहीं हुआ तो विशाल आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रबंधन की होगी। महाप्रबंधक विस्थापित युवा कल्याण समिति राजन कुमार के द्वारा आग्रह किया गया कि एक सप्ताह के अंदर बिना कृष्ण परियोजना के खदान क्षेत्र में पार्किंग की व्यवस्था करा कर जाम समस्याओं से निजात दिलाने की कृपा करें जिससे जन - धन दोनों की सुरक्षा बनी रहे इस कार्य के लिए समिति आपका आभारी रहेगा। लेकिन अधिकारियों के द्वारा कोई सुनवाई नहीं की गई थी। 

एसओपी(बिना जीएम ऑफिस),डिस्पैच मैनेजर (बिना)

एसपी सिंह, (बिना सिक्युरिटी इंचार्ज) व कृष्णशीला से आये अधिकारी एसओपी(कृष्णशीला जीएम ऑफिस),डिस्पैच मैनेजर (कृष्णशीला),सेक्योरिटी इंचार्ज

, पुलिस चौकी इंचार्ज बिना इन सभी अधिकारियों ने शांतिपूर्वक बैठे विस्थापित युवा कल्याण समिति के समक्ष वार्ता कर आश्वासन दिया कि 15 दिनों के अन्दर आने वाली वाराणसी मुख्य मार्ग में जाम लगने वाली समस्या से छुटकारा दिलाया जाएगा। वार्ता करने के बाद विस्थापित युवा कल्याण समिति के द्वारा शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया।